गौतम गंभीर ने कहा है कि वर्ल्ड कप में बाबर आजम विराट कोहली google search

गौतम गंभीर ने कहा है कि वर्ल्ड कप में बाबर आजम विराट कोहली और रोहित शर्मा से ज्यादा अच्छा करेंगे। गौतम गंभीर ने उस खिलाड़ी का नाम लिया है, जो इस बार भारत में होने वाले विश्व कप में कमाल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि बाबर आजम अपनी टीम की किस्मत बदल सकते हैं। दरअसल स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए गंभीर ने उस खिलाड़ी का चुनाव किया है, जो विश्व कप में अपनी टीम के लिए अहम साबित हो सकते हैं। गौतम गंभीर को विराट कोहली, रोहित शर्मा केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ और बाबर आजम में से किसी एक खिलाड़ी को चुनने के लिए कहा गया था, जिनके परफॉर्मेंस पर उनकी नजर रहेगी। इसपर गंभीर ने रिएक्ट किया और सीधे तौर पर बाबर आजम का नाम लिया। गौतम गंभीर ने कहा कि बाबर के पास हर तरह की क्वालिटी है। वह इस विश्व कप में अपने परफॉर्मेंस से धमाल मचा सकते हैं। बाबर आजम दुनियाभर के तमाम गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा सकते हैं।

गौतम गंभीर ने कहा कि मैंने कई बल्लेबाजों को देखा है जिनके पास काफी समय होता है, लेकिन बाबर के पास अलग तरह की क्वालिटी है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने आगे कहा कि यकीनन कोहली, रोहित, स्मिथ, वॉर्नर और विलियमसन अपने आप में कमाल के खिलाड़ी हैं, लेकिन बाबर के पास एक अलग तरह की क्वालिटी है, जिस वजह से बाबर आजम इन सब पर भारी पड़ते हैं। इस बार विश्व कप में मेरी नजर बाबर के परफॉर्मेंस पर होगी। बता दें कि विश्व कप का आगाज 5 अक्टूबर से होने वाला है। विश्व कप का पहला मैच 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं भारतीय टीम विश्व कप में अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। विश्व कप स्टार्ट होने से पहले गौतम गंभीर के बयान ने विकेट की दुनिया में तहलका मचा दिया है। ऐसे में हम आपके लिए इन पांचों खिलाड़ियों के वनडे रिकॉर्ड का कंपैरिजन लेकर आए हैं, ताकि आप ठीक से तुलना कर सकें।

सबसे पहले बात विराट कोहली की। उन्होंने 280 ODI मैचों की 268 पारियों में 13027 रन बनाए हैं। इस दौरान विराट का औसत 57.38 और स्ट्राइक रेट 93.79 रहा है। इस फॉर्मेट में विराट ने 65 अर्धशतक और 47 शतक लगाए हैं। विराट सचिन के सबसे ज्यादा 49 वनडे शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने से केवल 3 शतक दूर हैं। उम्मीद है कि वर्ल्ड कप में विराट कोहली यह कारनामा कर दिखाएंगे। वहीं बाबर आजम ने 108 ODI मैचों की 105 पारियों में 5409 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 58.16 और स्ट्राइक रेट 89.12 रहा है। बाबर आजम के नाम वनडे इंटरनेशनल में 28 अर्धशतक और 19 शतक हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में कुल मिलाकर 47 बार 50 का आंकड़ा पार किया है। विराट ने बाबर की तुलना में ज्यादा मैच खेले हैं और बड़े मंचों पर खुद को साबित किया है। हालांकि यह हकीकत है कि बाबर आजम फिलहाल ICC की ODI रैंकिंग में दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज हैं।

अगर हिटमैन की बात करें, तो उन्होंने 250 मुकाबलों की 242 पारियों में 51 अर्धशतक और 30 शतकों के साथ 10031 रन बनाए हैं। रोहित का एवरेज 48.69 और स्ट्राइक रेट 90.26 का रहा है। 2019 के वर्ल्ड कप में रोहित के बल्ले से 5 शतक भी आए थे। हाल ही में रोहित की कप्तानी में भारत ने एशिया कप जीता, जहां हिटमैन ने लाजवाब फॉर्म दिखाई थी। स्टीव स्मिथ ने 143 मुकाबलों की 127 पारियों में 44.46 की एवरेज और 87.32 की स्ट्राइक रेट के साथ 4980 रन बनाए हैं। स्टीव स्मिथ के नाम इस फॉर्मेट में 29 अर्धशतक और 12 शतक हैं। केन विलियमसन के नाम 161 वनडे की 153 पारियों में 6554 रन हैं। उनका औसत 47.83 और स्ट्राइक रेट 80.97 है। विलियमसन के इस फॉर्मेट में 42 अर्धशतक और 13 शतक हैं। ऐसे में आप Lekhanbaji को जरूर बताएं कि आपके हिसाब से 2023 ODI वर्ल्ड कप का हीरो कौन हो

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

वक़्फ क्या है?"" "" "" "" **वक़्फ अरबी

जब राम मंदिर का उदघाटन हुआ था— तब जो माहौल बना था, सोशल मीडिया

मुहम्मद शहाबुद्दीन:- ऊरूज का सफ़र part 1 #shahabuddin #bihar #sivan