भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि रोहित और विराट को आपसी सहमति से

भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि रोहित और विराट को आपसी सहमति से आराम दिया गया, हम सूर्यकुमार यादव का पूरा समर्थन करते हैं। आर. अश्विन की टीम में एंट्री पर कोच ने कहा कि अश्विन जैसे प्रतिभाशाली गेंदबाज को ट्रायल पर नहीं रखा जाता। आर. अश्विन और वाशिंगटन सुंदर को अक्षर पटेल के संभावित विकल्प के रूप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 ODI के लिए टीम में जगह दी गई है और अगर अक्षर जांघ की चोट से उबरने में नाकाम रहते हैं, तो इन दोनों में से किसी एक को टीम में जगह मिल सकती है। हालांकि यह खबर पहले ही आ चुकी है कि अक्षर पटेल की जगह आर. अश्विन को ही भारतीय वर्ल्ड कप स्क्वाड में चुना जाएगा। भारतीय टीम मैनेजमेंट अश्विन की बैटिंग स्किल्स को दूसरों से बेहतर मानता है।

आर. अश्विन के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में चयन पर कोच द्रविड़ ने कहा- मैं यह नहीं कहूंगा कि यह अश्विन के लिए ट्रायल है, हमें उनका लेवल पता है। यह उनके पास वनडे खेलने का मौका है और हम बस उसे 2 या 3 मैच खेलने का मौका देना चाहते हैं। अगर हमारे पास अश्विन जैसा खिलाड़ी है, तो किसी के चोटिल होने पर हम और किस पर भरोसा कर सकते हैं, यह हमारे लिए दुआ की तरह है। यह सिर्फ उसके लिए खुद को परखने का मौका है, क्योंकि वह लंबे समय से 50 ओवर का क्रिकेट नहीं खेला है। 2017 में भारत की वनडे टीम से बाहर होने के बाद अश्विन ने सिर्फ 2 ODI खेले हैं। 6 साल बाद जडेजा और अश्विन एक साथ वनडे मैच खेलते हुए नजर आएंगे। ऐसे में अश्विन के लिए इसे गोल्डन चांस कहा जा रहा है। 

राहुल द्रविड़ ने कहा- हम सूर्यकुमार यादव का पूरी तरह समर्थन करते हैं। हमारा मानना है कि वह वनडे क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और वनडे में पासा पलटेंगे। सूर्यकुमार यादव जल्द ही वनडे में T-20 वाली फॉर्म दिखाएंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 वनडे में सूर्यकुमार यादव को मौका मिलेगा। मुझे नहीं लगता कि सूर्या को 27 सितंबर को लेकर चिंता करने की जरूरत है, इसलिए हमने वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम पहले ही चुन ली है और सूर्या उसमें हैं और हम इसका पूरी तरह से समर्थन करते हैं। वर्ल्ड कप की टीम में बदलाव के लिए अंतिम तारीख 28 सितंबर है और ऐसे में अफवाहों का बाजार गर्म था की लास्ट मोमेंट पर सूर्यकुमार यादव को वर्ल्ड कप टीम से निकाल दिया जाएगा। उनकी जगह किसी और को बतौर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा। 

अफवाहों पर ब्रेक लगाते हुए राहुल द्रविड़ ने कहा कि हम सूर्या का समर्थन करते हैं, क्योंकि उसमें क्षमता और स्तर है जो हमने देखा है। कोच ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 वनडे मैचों से आराम देने पर कहा कि यह फैसला सही था और यह आपसी सहमति के बाद ही लिया गया है। टीम मैनेजमेंट चाहता है कि उसके सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी मानसिक और शारीरिक तौर पर वर्ल्ड कप के लिए तरोताजा रहें। हम वर्ल्ड कप से पहले किसी खिलाड़ी को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहत

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

वक़्फ क्या है?"" "" "" "" **वक़्फ अरबी

जब राम मंदिर का उदघाटन हुआ था— तब जो माहौल बना था, सोशल मीडिया

मुहम्मद शहाबुद्दीन:- ऊरूज का सफ़र part 1 #shahabuddin #bihar #sivan