World Cup के लिए Sanju Samson का कटेगा पत्ता? अश्विन ने अटकलों पर लगाया पूर्णविराम, अपने बयान से मचाया तहलका

World Cup के लिए Sanju Samson का कटेगा पत्ता? अश्विन ने अटकलों पर लगाया पूर्णविराम, अपने बयान से मचाया तहलका

R Ashwin onSanju SamsonChances To Get in ODI World Cup 2023 टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की गिनती भारत के टैलेंटेड बल्लेबाजों में की जाती है।

संजू सैमसन को टीम की तरफ से खेलने का मौका तो कम मिलता है। लेकिन जब उन्हें मौका मिलता है तो वह उस मौके को अच्छे से भुना नहीं पाते। इन दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज का हिस्सा है।

संजू सैमसन इस सीरीज में उनका बल्ला खामोश नजर आ रहा है। ऐसे में विश्व कप 2023 के लिए संजू सैमसन को मौका मिलेगा या नहीं इसकी चर्चा भी तेजी से की जा रही है। कई दिग्गज उनके समर्थन में उतर रहे है तो कुछ उन्हें मौका नहीं मिलने की भविष्यवाणी कर रहे है।

इस कड़ी में टीम इंडिया के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूटयुब चैनल पर संजू सैमसन को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने संजू सैमसन के विश्व कप में मौका मिलने की सभी अटकलों पर पूर्णविराम लगा दिया है।

R Ashwin ने Sanju Samson को वनडे विश्व कप में जगह मिलने पर दिया बड़ा बयान

दरअसल, रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने संजू सैमसन (Sanju Samson) को लेकर कहा संजू सैमसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में दमदार अर्धशतक जड़ा था। पहले टी-20 मैच में वह 12 रन बनाकर आउट हुए। वह एक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज है, जब आईपीएल की बात आती है तो वह नंबर 3 और 4 पर खेलते है। ध्यान रखिए कि वनडे में उनके रिकॉर्ड शानदार रहा। वह अच्छी औसत के साथ खेलते है, जैसा उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में दिखाया। स्पिनर्स के खिलाफ उनका बल्ला चलता है।

इसके साथ अश्विन ने कहा कि जब भी बात टीम इंडिया (Team India) की आती है तो नंबर 3 और नंबर 4 संजू के लिए कभी खुला नहीं रहता। हम जानते है कि उनमें टैलेंट की कमी नहीं है, लेकिन टीम इंडिया को संजू से कुछ और उम्मीद लगी रहती है। विश्व कप के बाद या विश्व कप के एक या दो साल बाद उनके लिए जगह होगी या नहीं, हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा।

अश्विन ने आगे कहा,

''ऐसा इसलिए क्योंकि विराट का 3 पर होना तय है। रोहित और गिल भी सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलते हुए नजरआएंगे। श्रेयस और केएल का भी फिट होने पर पूरी तरह से निश्चित हैं। हमें बैकअप के रूप में एक कीपर-बल्लेबाज की जरूरत है। इसलिए, अगर केएल या श्रेयस में से कोई एक है उपलब्ध नहीं है।

उन्हें 4 या 5 पर बैकअप की जरूरत होगी, लेकिन संजू आईपीएल में वह भूमिका नहीं निभा रहे हैं। वह केवल वनडे में वह भूमिका निभाना शुरू कर रहे हैं और उन्होंने अब उस भूमिका में 50 रन बनाए हैं। यह उनके और टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है मुझे लगता है कि जहां तक एकदिवसीय विश्व कप का सवाल है तो संजू सैमसन आगे रहेंगे और तिलक वर्मा लगभग वहां हैं।''

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

वक़्फ क्या है?"" "" "" "" **वक़्फ अरबी

जब राम मंदिर का उदघाटन हुआ था— तब जो माहौल बना था, सोशल मीडिया

मुहम्मद शहाबुद्दीन:- ऊरूज का सफ़र part 1 #shahabuddin #bihar #sivan