सोचो आप लगभग एक साल से विश्व के नम्बर एक बल्लेबाज बने हों टी20 के और कोई दूसरा एक साल से क्रिकेट खेला ही नही

सोचो आप लगभग एक साल से विश्व के नम्बर एक बल्लेबाज बने हों टी20 के और कोई दूसरा एक साल से क्रिकेट खेला ही नही हो लेकिन जब कप्तान बनने की बात आए तो कप्तान उसे बना दिया जाए जो एक साल से बाहर हो क्रिकेट से तो आपको कैसा लगेगा?

जिस बल्लेबाज को दुनिया टी20 का सबसे बङा खिलाङी मानती है उसको भारतीय चयनकर्ता लगता है कि सिर्फ इस वजह से आयरलैंड दौरे से आराम दे दिये कि कहीं अगर चयन हो गया तो मजबूरी मे उसे कप्तान बनाना पङ सकता है। वहीं टीम की कप्तानी उस खिलाङी के हाथों सौंप दी जो लगभग दस महीनों से मैदान से बाहर है। आपको भी अजीब लगेगा कि टी20 के सबसे बङे खिलाङी जिनको दुनिया खेलते देखना चाहती है को आयरलैंड दौरे से आराम दे दिया गया है। 

दरअसल चयनकर्ताओं की क्रोनोलाजी समझिए अगर आयरलैंड के खिलाफ सूर्यकुमार टीम मे चुने गये होते तब कप्तानी का पहला हक उनका ही होता जिसे देखकर चयनकर्ताओं ने ऐसा गेम खेला कि सांप भी मर गया और लाठी भी न टूटी। 
32 वर्षीय प्लेयर जो एक साल से ही खेल रहा है वह थक गया है क्या? आईपीएल के पूरे 14 मैच खेलने वाला प्लेयर थका नही है। शुरू से साजिश का शिकार होता आया है आज भी वही झेल रहा है। सूर्यकुमार को टी20 का कप्तान बनने से कितने दिन रोक पाऐंगे?

बात सिर्फ कप्तान बनने की नही है बात है मौके मिलने की। सूर्यकुमार को वैसे भी सन्यास की उम्र मे खेलने का मौका मिला है तो उसे जितना अधिक हो सके खेलने देना चाहिए। लेकिन चयनकर्ता क्या सोच रहे हैं यह समझ से परे है।
न जाने कितने लोग सूर्यकुमार को खेलते देखना चाहते थे लेकिन अफसोस की आराम दे दिया गया है?लग रहा है यह आराम जबरदस्ती दिया गया है सिर्फ कप्तान बनने से रोकने के लिए एक हुई साजिश के तहत बस। वरना साल भर से बाहर रहे खिलाङी को डायरेक्ट कप्तान नही बनाया जाता सैमसन भी कप्तान बनने के लायक थे उनको ही बना देते लेकिन नही।
अब कोई यह मत सिखाए कि हम जातिवाद कर रहे हैं दरअसल चयनकर्ता जो कर रहे हैं वह साफ साफ दिख रहा है कि एक ही वजह से सूर्यकुमार को आराम दिया गया है कि कहीं वह कप्तान न बन जाए? 
आप सोचकर देखिए अगर सूर्यकुमार भी इस टीम मे होते तो क्या वह उपकप्तान ही बने रहते? कप्तान बनाना ही पङता तो क्या चयनकर्ताओं को हजम हो जाता? क्या इसलिए ही मजबूरन आराम दे दिया गया है?

खैर बधाई हो युवा खिलाङियों को खासकर आईपीएल स्टार खिलाङियों को आयरलैंड दौरे पर मौका दिया गया है।
ताज्जुब इस बात का भी है कि संजू सैमसन को उपकप्तान भी नही बनाया गया है। क्या गायकवाङ संजू से बङे खिलाङी हो गये हैं? क्या यहां किसी को जातिवाद नही दिख रहा है? आखिर क्या संजू उपकप्तान लायक भी नही हैं जो आईपीएल मे राजस्थान रायल्स की कप्तानी करते हैं। यह आखिर है क्या कि एक साल से नम्बर एक पर काबिज बल्लेबाज आराम करे और कप्तान वह बने जो एक साल से क्रिकेट खेला ही नही? उपकप्तान उसे बना दिया जाए जो आईपीएल मे कप्तान भी नही है? संजू और सूर्यकुमार से क्या दुश्मनी है भाई?
कहीं यह जातिवाद तो नही है?

बेहद खतरनाक टी20 प्लेयर जसप्रीत बुमराह कप्तान चुने गये हैं। गायकवाङ उपकप्तान बने हैं। बुमराह अच्छे खिलाङी हैं और हमे उनपर गर्व है लेकिन बिना किसी कप्तानी के अनुभव के डायरेक्ट कप्तान बना देना शक और शंका पैदा करता है मन मे कि कहीं चयनकर्ता वाकई मे जातिवाद तो नही कर रहे हैं?

आयरलैंड दौरे पर रिंकू सिंह,शिवम दूबे,गायकवाङ,तिलक,जायसवाल,जितेश,सैमसन सहित तमाम खिलाङी चुने गये हैं। 18 अगस्त से 25 अगस्त के बीच भारत और आयरलैंड के बीच तीन टी20 मैच खेले जाऐंगे।

आप लोग जरूर बताएं कि क्या साजिश का शिकार हुए हैं सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन?
#ICC #suryakumaryadav #bcci #SanjuSamson#yadavmukeshsubhash

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

वक़्फ क्या है?"" "" "" "" **वक़्फ अरबी

जब राम मंदिर का उदघाटन हुआ था— तब जो माहौल बना था, सोशल मीडिया

मुहम्मद शहाबुद्दीन:- ऊरूज का सफ़र part 1 #shahabuddin #bihar #sivan