राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की छुट्टी तय, ये दिग्गज होगा कप्तान, तो वीवीएस लक्ष्मण बनेंगे टीम इंडिया के नए कोच

राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की छुट्टी तय, ये दिग्गज होगा कप्तान, तो वीवीएस लक्ष्मण बनेंगे टीम इंडिया के नए कोच

बीसीसीआई की नई मैनेजमेंट कमेटी का गठन हुआ है तभी से भारतीय क्रिकेट टीम के अंदर बहुत बड़े बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। फिटनेस और फॉर्म को लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड बहुत अधिक सक्रिय हो चुका है और उसने साफ तौर पर सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को कहा है कि, अगर आपको टीम के साथ लंबे समय तक बने रहना है तो आपको खुद को मेंटली और फिजिलकी दोनों रूप से स्वस्थ्य होना बहुत जरूरी है।

अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो कार्यवाई के लिए आप स्वतः जिम्मेदार होंगे।

पुराने स्टाफ के लचर प्रदर्शन को देखते हुए बोर्ड ने आयरलैंड दौरे के लिए नए कप्तान और सपोर्ट स्टाफ की घोषणा की है। गौरतलब है कि, आयरलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी 20 शृंखला 18 अगस्त से शुरू होगी।

बीसीसीआई ने की राहुल द्रविड और रोहित शर्मा की छुट्टी

आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम के मुख्य कप्तान रोहित शर्मा और टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड को बीसीसीआई ने आराम देने का फैसला कर सकती है। दरअसल भारतीय टीम जुलाई के शुरुआती दिनों से लगातार किसी न किसी मैच की वजह से व्यस्त ही रही है। ऐसे में टीम के वर्कलोड को मैनेज करने के लिए बोर्ड द्वारा कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड को आराम देने का फैसला किया गया है। ये दोनों खिलाड़ी इस दौरे के बाद एशिया कप मे एक बार फिर से टीम के साथ जुड़ जाएंगे।
सूर्यकुमार यादव और वीवीएस लक्ष्मण को मिली नई जिम्मेदारी

suryakumaar yadav

आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी 20 शृंखला में टी 20 के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक सूर्यकुमार यादव और नेशनल क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को नई जिम्मेदारियाँ सौंपी जा सकती हैं। ऐसा सुनने में आ रहा है कि आयरलैंड के विरुद्ध खेली जाने वाली इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव को कप्तान और वीवीएस लक्ष्मण को मुख्य कोच बनाकर भेजा जा सकता है।

आयरलैंड दौरे पर संभावित टीम इंडिया

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन, अभिषेक शर्मा, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, विजय शंकर, अक्षर पटेल, राहुल चाहर, रवि बिश्नोई, कमलेश नागरकोटी, आकाश माधवाल, शिवम मावी और उमरान मलिक।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

वक़्फ क्या है?"" "" "" "" **वक़्फ अरबी

जब राम मंदिर का उदघाटन हुआ था— तब जो माहौल बना था, सोशल मीडिया

मुहम्मद शहाबुद्दीन:- ऊरूज का सफ़र part 1 #shahabuddin #bihar #sivan