पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने सरफराज खान को टेस्ट टीम में ना

पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने सरफराज खान को टेस्ट टीम में ना चुने जाने पर BCCI की जमकर आलोचना की है। आकाश चोपड़ा ने सवाल उठाते हुए पूछा कि आखिर क्यों सरफराज को बार-बार इग्नोर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बोर्ड को ये बात पब्लिक करनी चाहिए कि उन्हें सरफराज के बारे में क्या पसंद नहीं है। पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा सरफराज को क्या करना चाहिए? अगर बीते 3 सालों में उसके आंकड़ों को देखेंगे, तो वह बाकी लोगों से ऊपर है। उसने हर जगह रन बनाए हैं। फिर भी, अगर उसे नहीं चुना जाता है... यह क्या संदेश भेजता है? इसका तो यही मतलब हुआ कि घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन करना कोई मायने नहीं रखता। सरफराज ने खून-पसीना एक कर दिया, फिर भी चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम में नहीं लिया। दूसरी तरफ सुनील गावस्कर ने कहा कि अगर IPL में अच्छा खेलकर कोई टेस्ट टीम में जगह बना लेता है, तो सरफराज को रणजी ट्रॉफी खेलना बंद कर देना चाहिए।

दूसरी तरफ सरफराज खान ने इंस्टा स्टोरी पर वीडियो शेयर कर चयनकर्ताओं को करारा जवाब दिया है। दरअसल जो वीडियो सरफराज ने इंस्टा स्टोरी पर शेयर किया है, उसमें पिछले रणजी ट्रॉफी सीजन में उनकी बल्लेबाजी के हाइलाइट्स हैं। जो दर्शाता है कि उन्होंने किस अंदाज में शानदार बल्लेबाजी की है। इसके पहले सरफराज ने टीम सिलेक्शन के तुरंत बाद नेट्स की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा था वन लव। यानी वह क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे और यही उनके जीवन का एकमात्र मकसद है। सरफराज ने जरूर खुलकर कुछ नहीं कहा लेकिन आकाश चोपड़ा BCCI और चयनकर्ताओं पर बुरी तरह भड़के हुए हैं। उन्होंने तो बोर्ड से यहां तक पूछ लिया कि ऐसी कौन सी बात है, जो सरफराज के बारे में हम नहीं जानते। उस बात को पब्लिक करो। क्या किसी ने सरफराज से उनके टीम में ना चुने जाने पर बात की है? यदि आप फर्स्ट क्लास के रनों को अहमियत नहीं देते हैं, तो यह भारतीय क्रिकेट को अंदर से खोखला कर देगा। 

सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं, खासकर रणजी ट्रॉफी में सरफराज ने कमाल का प्रदर्शन किया है। अबतक सरफराज ने 37 फर्स्ट क्लास मैच में 3505 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम 13 शतक और 9 अर्धशतक हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सरफराज का औसत 80 का है। वहीं, पिछले 3 रणजी सीजन में सरफराज ने 100 के औसत के साथ रन बनाकर खुद को साबित किया है। घरेलू क्रिकेट में सिर्फ और सिर्फ डॉन ब्रैडमैन ही औसत के मामले में सरफराज खान से आगे हैं। एक वक्त तो ऐसा आ गया था, जब सरफराज ने एवरेज के मामले में ब्रैडमैन को भी पछाड़ दिया था। अगर सरफराज किसी और देश में होते, तो काफी पहले नेशनल टीम में जगह बना चुके होते। सरफराज की बेबसी की अब इंतहां हो चुकी है। उन्होंने सब कुछ कर लिया, फिर भी चयनकर्ताओं ने सरफराज को दुत्कार दिया।

सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक पर बात करते हुए कहा कि टीम का चयन IPL के परफॉर्मेंस के आधार पर करना है, तो फिर रणजी ट्रॉफी को बंद कर देना चाहिए। सरफराज ने घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बनाए हैं, अब उसे टीम में आने के लिए क्या करना होगा। भले ही उसे प्लेइंग XI में तुरंत शामिल ना किया जाए, लेकिन वह टीम में चुने जाने का हकदार है। गावस्कर ने सीधे तौर पर कहा कि, चयनकर्ता उनसे बात करें और उन्हें बताएं कि उनके परफॉर्मेंस पर नजर हैं और उन्हें इसका फायदा भविष्य में मिलेगा। अगर चयनकर्ता ऐसा नहीं करते हैं, तो सरफराज को रणजी खेलना बंद कर देना चाहिए। गावस्कर ने कहा कि WTC फाइनल में भारत की पूरी बैटिंग लाइनअप फ्लॉप हुई थी। सिर्फ चेतेश्वर पुजारा को बलि का बकरा बनाकर टीम से बाहर निकाल दिया गया। उनकी जगह डिजर्विंग सरफराज को टीम में नहीं लिया गया। अगर चयनकर्ताओं का रवैया ऐसा ही रहेगा, तो एक उभरते युवा खिलाड़ी का करियर तबाह हो जाएगा। 

जिसके खेल पर समूचा हिंदुस्तान करता है नाज
टीम इंडिया में जरूर चुना जाना चाहिए सरफराज ❤️,

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

वक़्फ क्या है?"" "" "" "" **वक़्फ अरबी

जब राम मंदिर का उदघाटन हुआ था— तब जो माहौल बना था, सोशल मीडिया

मुहम्मद शहाबुद्दीन:- ऊरूज का सफ़र part 1 #shahabuddin #bihar #sivan