Microsoft Bing: ChatGPT से लैस होगा माइक्रोसॉफ्ट का सर्च इंजन बिंग, यूजर का दावा-कंपनी ने शुरू की टेस्टिंग

Microsoft Bing: #ChatGPT 

टेक्नोलॉजी
Microsoft ChatGPT: दावा किया जा रहा है कि कंपनी ने वेब सर्च इंजन Bing पर एआई टूल ChatGPT का परीक्षण शुरू कर दिया है और इसे जल्द ही चैटजीपीटी के अगले वर्जन द्वारा संचालित किया जाएगा। 
Microsoft Bing
Microsoft Bing 
Follow UsFollow on Google News

विस्तार
एआई टूल ChatGPT (चैटजीपीटी) की हर जगह चर्चा हो रही है। हाल ही में टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट चैटजीपीटी का उपयोग वाली टीम प्रीमियम सर्विस को जारी किया है। अब माइक्रोसॉफ्ट अपने सर्च इंजन बिंग (Bing) को चैटजीपीटी के फास्टेस्ट वर्जन के साथ अपडेट करने वाला है। दावा किया जा रहा है कि कंपनी ने वेब सर्च इंजन पर चैटजीपीटी का परीक्षण शुरू कर दिया है और इसे जल्द ही चैटजीपीटी के अगले वर्जन द्वारा संचालित किया जाएगा। 

ट्विटर यूजर ने किया दावा
माइक्रोसॉफ्ट के वेब सर्च इंजन बिंग को चैटजीपीटी से लैस करने को लेकर एक ट्विटर यूजर ने दावा किया है। @Nazmul60863192 नाम के एक यूजर के ट्वीटके अनुसार, कंपनी ने पहले ही बिंग सर्च इंजन पर चैटजीपीटी का परीक्षण शुरू कर दिया है, जिसका टैगलाइन "आपका एआई-संचालित सर्च इंजन" है, जिसे रचनात्मक और जटिल सवालों के जवाब देने में सक्षम किया गया है। ट्विटर यूजर ने इसकी पुष्टि के लिए दो स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं। 
 

New Bing chat
चैटजीपीटी द्वारा संचालित इस सर्च इंजन सर्विस को नई बिंग चैट कहा जा सकता है। दावे के अनुसार, जल्द ही हम OpenAI सर्विस पर इसे शामिल करने के बाद चैटजीपीटी संचालित सर्च इंजन का उपयोग करने में सक्षम होंगे।
नई बिंग चैट की मदद से यूजर्स को बिना किसी लॉगिन के चैटजीपीटी उपयोग करने में मदद मिलेगी। उम्मीद की जा रही है कि बिंग के अलावा माइक्रोसॉफ्ट आने वाले दिनों में Office 365 और अन्य सर्विस में भी एआई टूल चैटजीपीटी को शामिल कर सकता है। 
बता दें कि ChatGPT एक एआई आधारित चैटबॉट है, जिसने हाल ही में 100 मिलियन यानी 10 करोड़ यूजर्स तक अपनी पहुंच बना ली है और यह सबसे कम समय में 100 मिलियन यूजर्स पाने वाली सबसे तेज सर्विस बन गई है। 
Microsoft Teams Premium
इसी महीने माइक्रोसॉफ्ट ने एआई चैटबॉट ChatGPT का उपयोग वाली टीम प्रीमियम सर्विस को जारी किया है। कंपनी के अनुसार, टीम प्रीमियम सर्विस की कीमत जून 2023 से पहले तक 7 डॉलर यानी लगभग 600 रुपये प्रति माह होगी, जबकि जुलाई में इसे बढ़ाकर 10 डॉलर यानी लगभग 800 रुपये प्रति माह कर दिया जाएगा। इस प्रीमियम सर्विस में OpenAI के स्वामित्व वाले एआई चैटबॉट चैटजीपीटी की मदद से ऑटोमेटिक मीटिंग नोट्स, कार्यों की अनुशंसा और टीम यूजर्स को मीटिंग टेम्पलेट्स बनाने में मदद की जाएगी।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

वक़्फ क्या है?"" "" "" "" **वक़्फ अरबी

जब राम मंदिर का उदघाटन हुआ था— तब जो माहौल बना था, सोशल मीडिया

मुहम्मद शहाबुद्दीन:- ऊरूज का सफ़र part 1 #shahabuddin #bihar #sivan