सानिया मिर्जा और शोएब मलिक ऑस्ट्रेलिया के होबार्ट में पहली बार मिले थे। शोएब

सानिया मिर्जा और शोएब मलिक ऑस्ट्रेलिया के होबार्ट में पहली बार मिले थे। शोएब को तभी से सानिया पसंद थीं और दोनों के बीच बातचीत शुरू हो गई। यह दोस्ती जल्द ही प्यार में बदल गई और दोनों ने शादी का फैसला कर लिया। सानिया और शोएब की शादी की खबर आते ही हैदराबाद की महिला आयेशा सिद्दकी सामने आई। उन्होंने आरोप लगाया कि शोएब मलिक उनके पति हैं। शोएब मलिक ने इससे इनकार किया लेकिन बाद में आई खबरों के मुताबिक शोएब मलिक ने आयेशा को तलाक दे दिया था। उस वक्त भी लोगों ने कहा था जो आदमी अपनी पहली शादी छुपा रहा है, वह बाद में आपके साथ भी ऐसा ही बर्ताव कर सकता है। हर सलाह को अनसुना कर सानिया मिर्जा और शोएब मलिक ने 12 अप्रैल 2010 को हैदराबद के ताज कृष्णा होटेल में शादी की। इसके बाद पाकिस्तान के सियालकोट में वालिमा हुआ। 

सानिया मिर्जा और शोएब मलिक को शादी के सालों बाद तक भी ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा। जब भी कभी भारत-पाकिस्तान का क्रिकेट मैच होता तो सानिया को ट्रोल किया जाता था। सानिया ने 2019 में इस मैच से पहले सोशल मीडया पर ऐलान किया था कि वह मैच से पहले ट्विटर पर एक्टिव नहीं रहेंगी ताकि लोगों की नकारात्मकता से दूर रहें। सानिया मिर्जा ने साल 2018 में बेटे को जन्म दिया जिसका नाम इजहान मिर्जा मलिक रखा गया। बेटे के साथ मां और पिता दोनों का नाम जोड़ा गया। इस फैसले को लेकर भी सोशल मीडिया पर उन्हें काफी ट्रोल किया गया। सानिया बेटे के साथ दुबई में रहने लगी। शोएब अक्सर वहां आते-जाते रहते थे। 2023 में पहली बार ऐसी खबरें आईं कि दोनों के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। इसके बाद दोनों ने पाकिस्तान में एक कपल शो भी होस्ट किया लेकिन साथ नजर नहीं आए। इस बीच पाकिस्तानी एक्ट्रेस आयेशा ओमर के साथ शोएब मलिक की शादी की अफेयर की खबरें आने लगी। आयेशा ने खबरों को नकार दिया।

37 वर्षीय सानिया सोशल मीडिया पर कई ऐसी पोस्ट करती रहीं, जिसे देखकर यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि वह मुश्किल समय से गुजर रही हैं। 20 जनवरी को 41 वर्षीय शोएब मलिक ने एक्ट्रेस सना जावेद के साथ शादी की तस्वीरें शेयर की। वहीं सानिया के पिता इमरान मिर्जा ने बताया कि सानिया ने शोएब मलिक से खुला ले लिया है। सानिया ने कोई हक मेहर नहीं ली। इसके बावजूद सानिया और शोएब अब भी सोशल मीडिया पर एक-दूसरे को फॉलो कर रहे हैं। 31 वर्षीय सना की पैदाइश, 25 मार्च, 1993 की है। उनका जन्म सउदी अरब के जेद्दाह शहर में हुआ था। सना के पिता का खानदान हैदराबाद से जुड़ा हुआ है। सना के भाई अब्दुल्ला जावेद और बहन हिना जावेद भी एक्टिंग के पेशे से जुड़े हैं। सना के छोटे भाई अब्दुल्ला की पैदाइश के बाद, परिवार जेद्दाह से वापस पाकिस्तान चला गया था। सना ने पाकिस्तान जाकर मॉडलिंग से शुरुआत की। आज वह पाकिस्तान की मशहूर अभिनेत्री हैं। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

वक़्फ क्या है?"" "" "" "" **वक़्फ अरबी

जब राम मंदिर का उदघाटन हुआ था— तब जो माहौल बना था, सोशल मीडिया

मुहम्मद शहाबुद्दीन:- ऊरूज का सफ़र part 1 #shahabuddin #bihar #sivan