सरफराज खान और ईशान किशन... यानी भारतीय क्रिकेट के 2 सबसे बदनसीब खिलाड़ी। सरफराज खान को लगातार घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन

सरफराज खान और ईशान किशन... यानी भारतीय क्रिकेट के 2 सबसे बदनसीब खिलाड़ी। सरफराज खान को लगातार घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद भारतीय टीम सिलेक्शन से दुत्कार मिल रही है, जबकि ईशान किशन को राहुल द्रविड़ ने घरेलू क्रिकेट खेलने का आदेश दिया है। फिलहाल सरफराज खान और ईशान किशन के बीच यही समानता है कि इन दोनों ही खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया है। सबसे पहले बात ईशान किशन की। ईशान को वनडे वर्ल्ड कप के दौरान लगातार 9 मैच बेंच पर बिठाया गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैच की T-20 सीरीज के अंतिम 3 मुकाबले में ईशान की जगह जूनियर जितेश शर्मा को टीम में शामिल किया गया। ईशान किशन को साउथ अफ्रीका के विरुद्ध 3 मैच की T-20 सीरीज के दौरान ईशान किशन बेंच पर बैठे रहे। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले केएल राहुल को विकेटकीपर बना दिया गया। इससे नाराज होकर ईशान किशन ने राहुल द्रविड़ से कहा, अगर मुझे भारतीय टीम के साथ भी घूमना ही है तो बेहतर है कि मैं दोस्तों के साथ घूमूं। राहुल द्रविड़ ने कहा तुम जा सकते हो। दैनिक जागरण अखबार में खबर छपी है कि भारतीय टीम में आना आसान है, एक बार निकल जाने के बाद वापसी जीवन भर नहीं हो पाती। इसका साफ मतलब है कि ईशान किशन का करियर खत्म करने की मुहिम शुरू हो चुकी है। अब उस खिलाड़ी की तरफ चलते हैं, जिसने घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगा दिया लेकिन चयनकर्ताओं का कलेजा नहीं पसीजा।सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं, खासकर रणजी ट्रॉफी में सरफराज ने कमाल की बल्लेबाजी की है। अबतक सरफराज ने 43 फर्स्ट क्लास मैच में 3692 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम 13 शतक और 10 अर्धशतक हैं। 

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सरफराज का औसत लगभग 70 का है। वहीं, पिछले 3 रणजी सीजन में सरफराज ने 100 के औसत के साथ रन बनाकर खुद को साबित किया है। घरेलू क्रिकेट में सिर्फ और सिर्फ डॉन ब्रैडमैन ही औसत के मामले में सरफराज खान से आगे हैं। एक वक्त तो ऐसा आ गया था, जब सरफराज ने एवरेज के मामले में ब्रैडमैन को भी पछाड़ दिया था। कभी सरफराज खान पर चयनकर्ताओं के साथ बदतमीजी का झूठा आरोप लगाया गया, तो कभी उनके वजन पर सवाल खड़े किए गए। दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा था, जो खिलाड़ी मैदान पर 100 ओवर फील्डिंग कर रहा है वह पूरी तरह फिट है। ऐसा लगता है कि सिलेक्टर्स को प्लेयर नहीं मॉडल चाहिए। अगर सरफराज खान को सही वजह नहीं बताई जाती, तो उन्हें रणजी ट्रॉफी खेलना बंद कर देना चाहिए सरफराज खान और ईशान किशन के साथ अन्याय हो रहा है? ❤️

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

वक़्फ क्या है?"" "" "" "" **वक़्फ अरबी

जब राम मंदिर का उदघाटन हुआ था— तब जो माहौल बना था, सोशल मीडिया

मुहम्मद शहाबुद्दीन:- ऊरूज का सफ़र part 1 #shahabuddin #bihar #sivan