मोहम्मद कैफ ने कहा कि राहुल को ईशान किशन की जगह सीधे टीम इंडिया में आना चाहिए, इस पर गौतम गंभीर नाराज हो

मोहम्मद कैफ ने कहा कि राहुल को ईशान किशन की जगह सीधे टीम इंडिया में आना चाहिए, इस पर गौतम गंभीर नाराज हो गए। गौतम गंभीर ने एशिया कप में केएल राहुल द्वारा ईशान किशन को प्लेइंग XI में रिप्लेस करने पर सख्त ऐतराज जताया है। मोहम्मद कैफ ने कहा था कि केएल राहुल वापस आएंगे, तो ईशान किशन को टीम से हर हाल में बाहर जाना होगा। इसी बात पर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर बुरी तरह बिफर गए। गंभीर ने कहा कि अगर ईशान की जगह रोहित या विराट ने ये रन बनाए होते, तो क्या उन्हें टीम से बाहर करने की हिम्मत कोई दिखा पाता? गौतम गंभीर ने मोहम्मद कैफ से सवाल किया कि आपके लिए नाम ज्यादा बड़ा है या मौजूदा फॉर्म? दरअसल एशिया कप के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल के चोटिल होने पर ईशान किशन को मौका मिला, जिसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाया। जिस वक्त भारतीय टीम 9.5 ओवर में 48 रन पर 3 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी, उस वक्त ईशान ने पाकिस्तानी गेंदबाजों पर काउंटर अटैक कर दिया। नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने आए ईशान ने 81 गेंद पर 9 चौकों और 2 छक्कों के साथ 82 रनों की आतिशी पारी खेली। 

ईशान किशन ने हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर पाकिस्तान के खिलाफ पांचवें विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी बना दी। इसी दौरान कमेंट्री कर रहे जतिन सप्रु ने मोहम्मद कैफ और गौतम गंभीर से सवाल किया कि क्या ईशान किशन फिट होकर केएल राहुल को रिप्लेस कर सकते हैं? इस पर मोहम्मद कैफ ने केएल राहुल का समर्थन करते हुए कहा ईशान को टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज बनाना जल्दबाजी होगी। एक पारी से यह तय नहीं किया जा सकता। राहुल ने नंबर 5 पर जबरदस्त बल्लेबाजी की है। ईशान किशन ने अभी-अभी इस पोजिशन पर अच्छा खेला है। ईशान किशन के पास टैलेंट है। पर हकीकत ये है कि केएल राहुल फॉर्म की वजह से टीम से बाहर नहीं हुए हैं। चोट की वजह से टीम से बाहर हुए हैं। ऐसे में वापस आते ही केएल राहुल को हर हाल में उनकी जगह मिलनी चाहिए। मुझे लगता है कि ईशान केएल राहुल को रिप्लेस नहीं कर सकते। ईशान किशन को आने वाले मुकाबलों में खुद को साबित करना होगा। फिलहाल केएल राहुल ही भारतीय टीम के लिए नंबर 5 पर सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं।  

गौतम गंभीर मोहम्मद कैफ की इस राय के बाद खासे नाराज हो गए। गौती ने कहा कि मैं मोहम्मद कैफ से एक सवाल पूछना चाहुंगा! वर्ल्ड कप जीतने के लिए नाम जरूरी है या फॉर्म? एक खिलाड़ी ने प्रदर्शन किया था, जबकि दूसरा प्रदर्शन कर रहा है। अगर ईशान किशन ने ओपनिंग करते हुए 82 रन बनाए होते तो अलग बात थी लेकिन जिस तरह की परिस्थितियों में नंबर 5 पर समझदारी के साथ खेलते हुए किशन ने ये रन बनाए हैं, वह काबिल-ए-तारीफ है। अगर भारत को वर्ल्ड कप जीतना है, तो नाम नहीं फॉर्म जरूरी है। बड़े टूर्नामेंट आप नाम की वजह से नहीं बल्कि खिलाड़ियों के फॉर्म की वजह से जीतते हैं। गौर करने वाली बात यह है कि गौतम गंभीर IPL फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपरजायंट्स के मेंटॉर हैं, जिनकी कप्तानी केएल राहुल संभालते हैं। ऐसे में सबको लगा था कि गौतम गंभीर केएल राहुल के समर्थन में बयान देंगे, लेकिन उन्होंने मौजूदा फॉर्म के आधार पर ईशान किशन का साथ दिया है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

वक़्फ क्या है?"" "" "" "" **वक़्फ अरबी

जब राम मंदिर का उदघाटन हुआ था— तब जो माहौल बना था, सोशल मीडिया

मुहम्मद शहाबुद्दीन:- ऊरूज का सफ़र part 1 #shahabuddin #bihar #sivan