मोहम्मद आमिर ने IPL खेलने के लिए छोड़ा पाकिस्तान, इस देश की मदद से अगले साल आएंगे भारत #amir

मोहम्मद आमिर ने IPL खेलने के लिए छोड़ा पाकिस्तान, इस देश की मदद से अगले साल आएंगे भारत

सबसे बड़ी प्रीमियर लीग आईपीएल में दुनियाभर के तमाम क्रिकेटर हिस्सा लेना चाहते हैं। बीते 16 सीजन में अनेकों देश-विदेश के खिलाड़ियों को भारत की जमीन पर आईपीएल खेलते हुए देखा गया है।

वहीं साल 2008 में आयोजित हुए इस टूर्नामेंट के पहले सीजन में पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भी भाग लिया था, मगर उसके बाद से एक भी सीजन ऐसा नहीं गया जिसमें कोई पाकिस्तानी क्रिकेटर आईपीएल खेल सका हो। 2008 के नवंबर महीने में मुंबई के ताज होटल पर हुए हमले के बाद से ही पाकिस्तानी खिलाड़ियों की भारत में नो एंट्री है। लेकिन, अब पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) के साथ 2024 में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का आईपीएल खेलना मुमकिन हो सकता है।

क्या मोहम्मद आमिर खेलेंगे आईपीएल

आपको बताते चलें कि पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) डर्बीशायर को ज्वाइन कर सकते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार ब्रिटिश पासपोर्ट मिलने के बाद पाकिस्तानी तेज गेंदबाज आने वाले सीज़न में बतौर लोकल खिलाड़ी डर्बीशायर के साथ खेलते हुए दिख सकते हैं। ब्रिटिश पासपोर्ट के बाद मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) के लिए आईपीएल खेलने की राह भी खुल जाएगी है।

 हाँ, अब ब्रिटिश पासपोर्ट के बाद वो क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी लीग आईपीएल में भी मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) खेलते हुए दिख सकते हैं। पाकिस्तानी खिलाड़ियों का तो फिलहाल आईपीएल में हिस्सा लेने से बैन हैं। लेकिन, ऐसी परिस्थिति में इंग्लैंड की नागरिकता के बाद पाकिस्तान का यह पूर्व तेज गेंदबाज भी आईपीएल खेलने के योग्य हो जाएगा। पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ की वाइफ एक ब्रिटिश नागरिक हैं और इसी कारण क्रिकेटर की किस्मत चलने वाली है।

मोहम्मद आमिर ने दिया ये बयान

गौरतलब है इस मामले में मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) एक बयान जारी करके जानकारी भी साझा की है। उन्होंने कहा कि मेरे पास अभी तो एक साल है। मुझे नहीं पता कि आगे की स्थिति क्या होगी। मैं शुरू से ही कदम व कदम चलता हूं। मुझे यह भी नहीं पता कि मैं एक साल बाद कहाँ रहने वाला हूँ। वास्तव में फ्यूचर कोई नहीं जानता है। जब मुझे इंग्लैंड का पासपोर्ट मिल जाएगा, तो मैं निश्चित रूप से सबसे बेहतर मौके प्राप्त करूंगा। मैं इंग्लैंड की टीम के लिए तो कभी नहीं खेलूंगा। मैं पहले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पाकिस्तान के लिए खेल चुकाहूं, मुझे जो भी खेलना था।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

वक़्फ क्या है?"" "" "" "" **वक़्फ अरबी

जब राम मंदिर का उदघाटन हुआ था— तब जो माहौल बना था, सोशल मीडिया

मुहम्मद शहाबुद्दीन:- ऊरूज का सफ़र part 1 #shahabuddin #bihar #sivan