रवि शास्त्री ने कहा है कि विराट कोहली अगले 4 सालों

रवि शास्त्री ने कहा है कि विराट कोहली अगले 4 सालों में सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। शास्त्री ने आगे कहा कि विराट ODI में कम से कम 60 सेंचुरी जरूर लगाएंगे। रवि शास्त्री ने कहा कि विराट की तरह दृढ़ निश्चय फिलहाल विश्व क्रिकेट में दूसरा कोई नहीं कर सकता। जिस वक्त रवि शास्त्री टीम इंडिया के हेड कोच थे, उस दौरान एक दिन अचानक विराट ने कहा कि आज से मैं नॉनवेज छोड़ रहा हूं। उस दिन के बाद से विराट ने फिर कभी मांसाहार नहीं किया। रवि शास्त्री ने कहा कि विराट अपने टारगेट के प्रति हमेशा फोकस्ड रहे हैं और ऐसे में वह बगैर 100 शतक पूरे किए इंटरनेशनल क्रिकेट से कहीं नहीं जाने वाले हैं। वह अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में लौट आए हैं। 

फिलहाल 34 वर्षीय विराट कोहली के नाम 75 इंटरनेशनल शतक हैं। विराट ने T-20I में 1, ODI में 46 और टेस्ट में 28 शतक लगाए हैं। साल 2023 के अंत में हिंदुस्तान में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में विराट कोहली टीम इंडिया के सबसे बड़े बल्लेबाज के तौर पर उतरेंगे। इस टूर्नामेंट में फैंस को किंग के बल्ले से शतकों के बौछार की उम्मीद है। रवि शास्त्री ने कहा कि विराट दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ी हैं। ऐसे में अगर अगले 5 वर्षों तक आसानी से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल सकते हैं। इस दौरान विराट का बल्ला दुनिया के तमाम गेंदबाजों पर भारी पड़ेगा। रवि शास्त्री ने साथ ही कहा कि अगर किन्हीं कारणों से वर्ल्ड कप के मुकाबलों में रोहित शर्मा नहीं खेल पाते, तो विराट कोहली को कप्तानी करनी चाहिए। 

रवि शास्त्री ने कहा कि हमने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट की कप्तानी में 2-1 से बढ़त बनाई हुई थी। अंतिम टेस्ट कुछ महीनों बाद खेला गया और उस दौरान विराट कप्तान नहीं थे। रोहित शर्मा भी चोट के कारण उस मुकाबले में कप्तानी नहीं कर सके। नतीजा यह हुआ कि टीम इंडिया सीरीज का आखिरी मुकाबला हार गई और सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही। रवि शास्त्री ने कहा कि अगर ODI वर्ल्ड कप में ऐसी परिस्थिति आती है, तो कोच राहुल द्रविड़ और BCCI को विराट से कप्तानी का जिम्मा संभालने के लिए बातचीत करनी चाहिए। रवि शास्त्री का मानना है कि विराट कोहली अगर कप्तानी करेंगे, तो नए खिलाड़ी उनसे काफी कुछ सीखेंगे और आने वाले वर्षों में बेहतर तरीके से भारत की कमान संभालेंगे। 
#viratkohli 
#RaviShastri 
#msdhoni 
#cricket
#CSKvGT 
#rcb
#ipl2023

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

वक़्फ क्या है?"" "" "" "" **वक़्फ अरबी

जब राम मंदिर का उदघाटन हुआ था— तब जो माहौल बना था, सोशल मीडिया

मुहम्मद शहाबुद्दीन:- ऊरूज का सफ़र part 1 #shahabuddin #bihar #sivan